Thursday 16 June 2016

एक भोली बृज गोपी के भाव " = = = = = = = = = = = = = =


                          
👉 श्याम   सुंदर   सबेरे  -  सबेरे,
                              यूँ   वंशी    बजाया   करो   ना।
      नाम   ले  लेके  वंशी   में  मेरा,
                              यूँ  घर  से  बुलाया  करो  ना।।
              श्याम   सुंदर   सबेरे  -  सबेरे  ,  यूँ  वंशी - - - - - - - -
      तुम   तो   ओढे    हो   काली   कमरिया,
                              हाथ   थामे   हो   प्यारी   मुरलिया।
      किंतु  यूँ   घर  अगाडी  -  पिछाडी,
                              चक्कर   तो   लगाया   करो   ना।।
             श्याम  सुंदर  सबेरे  -  सबेरे  ,  यूँ    वंशी- - - - - - - - -
   
      मैं   तो   चाहूँ   कि   तुम   घर   में   आओ,
                             तुतला  -  तुतला   के  कुछ  भी  सुनाओ।
      किंतु   डरती   हूं   ,  दुनिया   से   कान्हा,
                             सो   चित   यूँ    चुराया   करो   ना।।
             श्याम   सुंदर   सबेरे  -  सबेरे ,  यूँ   वंशी - - - - - - - -
     यूँ   तो   आँखों   की   मेरे   हो   तारे,
                             प्राण   धन    मेरे    प्राणों    के   प्यारे।
     किंतु   गलियों    में    तो   यूँ    न   मेरा,
                             नाम   ले    लेके      गाया   करो   ना।।
             श्याम   सुंदर    सबेरे   सबेरे  ,   यूँ    वंशी - - - - - - - -

No comments:

Post a Comment